बहिर्मुखता को पुरस्कृत करने वाली दुनिया में अंतर्मुखी होना आसान नहीं है । 

  • वीडियो रिकॉर्ड करें । 
  • व्याख्यान दें।
  • अपनी राय देने वाले पहले व्यक्ति बनें । 
  • अधिक बात करें और कम सुनें।
  • जब भी आपको मौका मिले अपने परिणाम दिखाएं । 
  • तो आप पर ध्यान दिया जाएगा । 
  • तो यह सफल होगा । 
  • जाहिर है, अंतर्मुखी लोगों का कोई स्थान नहीं है । 
  • वे अच्छे नेता नहीं होंगे । 
  • वे अच्छा नहीं होगा salespeople.
  • वे कार्य करने की सेवा नहीं करते हैं । 

क्या आपको लगता है कि आपको उस आदर्श में फिट होने के लिए एक बड़ा प्रयास करने की आवश्यकता है जिसे किसी ने बनाया है?

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क्या होगा अगर मैं कहता हूं कि यह इस तरह से नहीं है?

मैंने एक डिजिटल व्यवसाय बनाया जो एक अंतर्मुखी लेखक होने के नाते एक वर्ष में लाखों बनाता है ।  और आज मैं आपको दिखाने जा रहा हूं कि आप भी कैसे कर सकते हैं । 


कोई भी एक सितारा पैदा नहीं होता है

सफल लोगों को देखना और विश्वास करना बहुत आसान है कि वे तैयार पैदा हुए थे । 


  • लेकिन हर पेशेवर एक बार शौकिया था । 
  • सवाल तो रहता है:
  • "क्या मोड़ है जो एक शौकिया को एक पेशेवर में बदल देता है?"


डिजिटल बाजार में 10 से अधिक वर्षों के लिए, आज मैं एक शौकिया और एक पेशेवर के बीच के अंतर को "गंध" कर सकता हूं । 

  • प्रत्येक चालान कितना अंतर कारक नहीं है । 
  • पसंद, टिप्पणी या शेयरों की संख्या भी नहीं । 


मेरा मानना है कि एक पेशेवर में एक शौकिया का परिवर्तन तीन स्तंभों का एक संयोजन है:


1) गति

यह" रहस्य " में से एक है जो कई शौकीनों को समझ में नहीं आता है । 

वे कार्रवाई करने से पहले दो साल तक अध्ययन करते हैं और डिजिटल बाजार संचालित होने वाली गति से निगल जाते हैं । 

तेज होने का मतलब है त्वरित निर्णय लेना और यहां तक कि उच्च जोखिम, दीवार के दूसरी तरफ अपनी टोपी फेंकना । 

एक बोली मैं अपने पसंदीदा विपणन पुस्तक में पढ़ा कहते हैं:

"पैसा गति प्यार करता है" *।


2) स्पष्टता

यदि आप नहीं जानते कि आप कहाँ जा रहे हैं तो तेज़ होने का कोई मतलब नहीं है । 

जब आप एक डिजिटल व्यवसाय के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते हैं, तो बिना गाइड के रास्ते पर चलना खतरनाक हो जाता है । 

स्पष्ट होने के लिए शोर को जानकारी से अलग करना है । 

यह रुझानों से रुझानों को अलग करना है । 


3) संगति

  • यह देखने के लिए अंतिम धीरज परीक्षण है कि क्या आप तैयार हैं । 
  • परिणाम नहीं दिखाने पर एमेच्योर निराश हो जाते हैं । 
  • पेशेवर अपनी हार के साथ बढ़ते हैं । 
  • संगीता हर दिन प्रशिक्षण लेने जा रही है । 
  • इसका मतलब है कि परिणाम के बावजूद खुद को सर्वश्रेष्ठ दिखाना और देना । 
  • बुरे दिन आने वाले हैं, उनसे बचने का कोई उपाय नहीं है । 
  • याद रखें: आपका ध्यान यात्रा पर होना चाहिए, गंतव्य पर नहीं । 

लेखकों के लिए 6 खंभे अपने पसंदीदा और लाभदायक आला खोजने के लिए इंटरनेट ने लेखकों के लिए संभावनाओं की दुनिया लाई है, अंतर्मुखी या नहीं, जो अपनी प्रतिभा से दूर रहना चाहते हैं । 

वेब के माध्यम से आप दुनिया में कहीं भी लगभग किसी भी उत्पाद या सेवा को पा सकते हैं, बस एक क्लिक दूर । और एक आला बाजार में अभिनय मूल रूप से लोगों के एक विशिष्ट समूह के लिए एक समस्या के लिए एक "लगभग सही" समाधान की पेशकश कर रहा है । 

किसी ऐसे व्यक्ति के लिए बड़ी कठिनाई के बारे में सोचें जो बड़े पैमाने पर बाजार में एक प्रमुख स्थान हासिल करना चाहता है, जिसमें पहले से ही बड़े खिलाड़ी स्थापित हैं । 

तुम बाहर खड़ा है और इस तरह के एक व्यापक बाजार में अपनी प्रतिस्पर्धा तक पहुँचने की उम्मीद कैसे करेंगे?


बिल्कुल सब कुछ के बारे में लेखन?

या सिर्फ शार्क से भरे एक विशाल महासागर में एक और मछली है?

एक आला चुनने में सफलता मूल रूप से 3 कारकों पर निर्भर करती है:

आला का आकार (बहुत छोटा, कम लाभप्रदता) । प्रतियोगिता की डिग्री (छोटी प्रतियोगिता यह संकेत दे सकती है कि कोई अवसर नहीं है) । अपने आला में एक सम्मानित प्राधिकारी बनने की क्षमता.

इनमें से कुछ स्थितियों की अनुपस्थिति में, आपके परिणाम, सबसे अच्छे रूप में, औसत दर्जे के होंगे । 

तो , अपने आदर्श आला को खोजने के लिए 6 चरणों को जानें, जहां आप जो लिखते हैं उसमें रुचि रखने वाले दर्शक होंगे, और जिनके पास निकट भविष्य में आपसे कुछ खरीदने की बहुत संभावना है । 

चरण 1: अपने दर्शकों को सही ढंग से विभाजित करें

जब हम निचे के बारे में बात करते हैं, तो हमें अपने दर्शकों को बाजार विभाजन मानदंडों से परे विभाजित करने के बारे में सोचना चाहिए । लेकिन यह भी विचार करें कि इस जनता को इंटरनेट पर क्या चाहिए और क्या हल करना चाहिए । अपने संभावित दर्शकों की उम्र, लिंग और निवास स्थान को जानने से ज्यादा महत्वपूर्ण है, इन सवालों का जवाब देना:

  • मैं किसे लिखना चाहूंगा?
  • मैं अपनी अनूठी क्षमता के माध्यम से लोगों को क्या लाभ दे सकता हूं
  • मैंने किसने मदद की है?
  • उनके पास क्या आम है?
  • क्या इच्छाओं, समस्याओं और लोगों की जरूरत है मैं मदद की?
  • इस दर्शकों के लिए किस प्रकार की भाषा सबसे उपयुक्त है: औपचारिक या अनौपचारिक
  • इस दर्शकों के साथ सबसे अच्छा क्या जुड़ेगा: व्यावहारिक सुझाव? प्रेरणादायक वाक्यांश? कहानियां जो प्रतिबिंब उत्पन्न करती हैं?
  • उन्हें मेरे ग्रंथों को क्यों पढ़ना चाहिए?

चरण 2: उस बाजार से संबंधित मुद्दों की खोज करें जिन्हें आप तलाशना चाहते हैं । 

सबसे आसान और सबसे स्पष्ट तरीके से शुरू करें: गूगल पर अपनी रुचि के विषय की खोज करें । 

परिणामों के पहले पृष्ठ के नीचे स्क्रॉल करें और ध्यान दें कि आपको खोज शब्द से संबंधित अन्य खोज सुझाव मिलेंगे । 

आप अपनी रुचि के आला से संबंधित खोजों की पहचान करने के लिए सार्वजनिक वेबसाइट का उत्तर भी उपयोग कर सकते हैं । 

अगला कदम यह सत्यापित करना है कि पाए गए शब्दों की मांग वास्तविक है और एक अच्छी खोज मात्रा है । 


चरण 3: आला बाजार से संबंधित शब्दों की खोज करें

हम जिस आला का अध्ययन कर रहे हैं उससे संबंधित अधिक कीवर्ड खोजने के लिए हम उबरसुगेस्ट का उपयोग करेंगे । 

मान लीजिए कि आपकी रुचि का बाजार "स्वस्थ भोजन" है । 

अपने आला के केंद्रीय शब्द की खोज के अलावा, गूगल खोज के अंत में संबंधित खोजों में पाए गए शब्दों के लिए वॉल्यूम देखें । 

अधिक मासिक खोज और कम प्रतियोगिता के साथ, सबसे आकर्षक परिणामों का चयन करें । 

एक अलग स्प्रेडशीट में सभी मासिक खोज मात्रा और प्रतियोगिता डेटा लिखें । 

यह चुनते समय कि आप किन बाजारों में अपने अध्ययन को गहरा करना चाहते हैं, याद रखें कि: छोटी प्रतिस्पर्धा के साथ बहुत छोटे निचे लाभदायक नहीं होते हैं, क्योंकि यदि कोई खोज नहीं कर रहा है तो यह संभव है कि कोई दिलचस्पी नहीं है सार्वजनिक । 


चरण 4: समय के साथ शब्द की खोज का विश्लेषण करें  । 

गूगल ट्रेंड्स में आपको खोज शब्दों के लिए ग्राफ़ मिलेंगे जो समय के साथ खोज आवृत्ति को विश्व स्तर पर दिखाते हैं । 

उपकरण शहरों, क्षेत्रों, देशों और भाषा द्वारा विभाजित शब्द की लोकप्रियता प्रदान करता है । 

आप विशिष्ट स्थितियों के कुछ विकल्पों के भीतर खोजों की मात्रा की तुलना कर सकते हैं । 

उबरसुगेस्ट खोज में पाए जाने वाले सबसे प्रासंगिक शब्दों के उतार-चढ़ाव को जानें । 

आप निश्चित रूप से उन शब्दों को वरीयता देकर एक अच्छा विकल्प बनाएंगे जिन्होंने समय के साथ खोज मात्रा में वृद्धि दिखाई है । 


चरण 5: समाधान के बिना समस्याओं के लिए देखो

फेसबुक और लिंक्डइन समूह, याहू के क्यू एंड ए फोरम और यहां तक कि अमेज़ॅन की पुस्तक समीक्षा facebook आपके दर्शकों की सबसे बड़ी कुंठाओं को खोजने के लिए सही स्थान हैं । 

अक्सर इन उपयोगकर्ताओं ने ऑनलाइन खोज करके अपने प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया है और इन साइटों को "अंतिम उपाय"के रूप में उपयोग करते हैं ।

यदि कोई विषय कुछ जुड़ाव दिखाता है, तो आप एक अप्रयुक्त आला बाजार के अवसर का सामना कर सकते हैं । 

यूट्यूब पर खोजों का मूल्यांकन करने पर भी विचार करें जिनके कुछ खोज परिणाम हैं । 


चरण 6: ब्लॉग और वेबसाइटों पर टिप्पणियां पढ़ें

उन लोगों की खोज करें जिनके पास पहले से ही आपके आला बाजार में एक प्रमुख स्थान है । आपके पाठक क्या कह रहे हैं? आप कुछ याद आती है? उन सभी छापों को भी लिखें । 

जैसा कि ये आपके सबसे बड़े प्रतियोगी हैं, बस अपने आप को साइट तक सीमित न करें ।  इन लोगों के सामाजिक नेटवर्क का पता लगाएं । 

और प्रत्येक टिप्पणी को ध्यान से पढ़ें।

आप एक कीमती टिप प्राप्त कर सकते हैं ।

जब आप बाजार में अपनी अनूठी जगह पाते हैं, तो वह जो केवल आप पर कब्जा कर सकता है और जो दूसरों से अलग है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि आप अंतर्मुखी हैं या नहीं । 

वास्तव में, जो लोग अंतर्मुखी होते हैं, उन्हें अच्छे ग्रंथ लिखने का स्वाभाविक लाभ होता है । 

हम स्वाभाविक रूप से अधिक चौकस हैं और एकांत के क्षणों का आनंद लेते हैं ।  रचनात्मकता को पनपने के लिए बिल्कुल सही सेटिंग । 

जब तक अहंकार रास्ते में नहीं मिलता । 

क्या आपके ग्रंथ आपके दर्शकों की सेवा करते हैं या सिर्फ आपके अहंकार को खिलाते हैं?

आपके दर्शक आपके उत्पाद या सेवा के बहुत करीब आएंगे जब सामग्री उस मध्यवर्ती कार्य को करेगी । 

यह वही है जो जोड़ता है, जो लोगों को बिना किसी कनेक्शन के एक साधारण ठंड की पेशकश की तुलना में बहुत अधिक खरीदता है । 

पहला कदम अपने लक्षित दर्शकों को अच्छी तरह से जानना है । 


लिंग और उम्र से परे जाएं और पता करें:

  • आपके दर्शक कौन सी किताबें पढ़ते हैं?
  • आपके दर्शक कौन सी फिल्में देखते हैं?
  • आपके दर्शकों को कौन से गाने पसंद हैं?
  • इससे आप बहुत गहरा कनेक्शन उत्पन्न कर सकते हैं । 


और याद रखें: आप अपने दर्शक नहीं हैं!

आपको लगता है कि आप अपने आगंतुक को जानते हैं, आपको लगता है कि वह एक निश्चित विषय को पसंद करेगा, लेकिन यह आपकी राय है । 

सोचें कि क्या आप अपने लिए नहीं लिख रहे हैं । 

इसकी सामग्री अन्य लोगों की सेवा करने और उनके दर्द को हल करने के लिए है ।

इसलिए आपको अपने दर्शकों को अच्छी तरह से जानना होगा कि उनके लिए बेहतर कैसे लिखना है । 

यह जानना कि आप किससे बात कर रहे हैं, उस गुणवत्ता और गति में सुधार होगा जिसके साथ आप एक पाठ वितरित करते हैं । 

अच्छी तरह से लिखने का तरीका खोजना कोई उपहार या प्रतिभा नहीं है, यह प्रशिक्षण है । 

एक मांसपेशी के रूप में, आप इस कौशल को भी विकसित कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको प्रशिक्षित करना होगा ।  अधिमानतः हर दिन।


लेखक से उद्यमी तक: डिजिटल बाजार पर विशेष रूप से रहने वाले 10 वर्षों में मैंने जो सबक सीखा

ये सबक है कि मैं एक बड़ी राशि का भुगतान करने के लिए वापस वहाँ सीखा है.

मुझे आशा है कि वे मान्यता और सफलता के लिए आपकी खोज में एक मार्गदर्शक के रूप में काम करेंगे । 


पाठ 01: यह सब लेखन के साथ शुरू होता है

हर बिक्री पृष्ठ, ईमेल अनुक्रम और यहां तक कि बिक्री वीडियो लेखन में शुरू करते हैं ।

अच्छी तरह से लेखन स्पष्टता, मुखर संचार और उच्च राजस्व उत्पन्न करता है । 


पाठ 02: आदतें स्थिरता उत्पन्न करती हैं, जो उत्कृष्टता उत्पन्न करती हैं

स्थिरता के साथ किए गए छोटे दैनिक कार्य महान परिणाम उत्पन्न करते हैं ।  संगति सफलता की कुंजी है । 


पाठ 03: अहंकार आपका शत्रु है

तेजी से बढ़ने के लिए भय, शर्म या सार्वजनिक शर्मिंदगी को अनदेखा करते हुए तेजी से विफल होना आवश्यक है । 

ये भावनाएं तब प्रकट होती हैं जब आपका अहंकार खत्म हो जाता है । 


पाठ 04: मान मौन। वह आजकल दुर्लभ है

इंटरनेट उन लोगों का एक समूह बना रहा है जो बहुत अधिक बात करते हैं क्योंकि उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है । 

परिणाम वह नहीं हैं जो आप कहते हैं, लेकिन आप क्या करते हैं । 


पाठ 05: प्रक्रिया का पालन करें, पुरस्कार का नहीं

प्रतियोगिता में विजेता और हारने वाले दोनों ही स्वर्ण पदक चाहते हैं । 

लेकिन केवल वही जो एक महान परिभाषित प्रक्रिया के साथ प्रशिक्षण लेता है वह पुरस्कार लेता है । 


पाठ 06: व्यापार की दुनिया में आत्म-ज्ञान का मूल्यांकन नहीं किया जाता है

एक व्यक्ति के रूप में सुधार आपको अपने करियर में मदद करता है, लेकिन विपरीत हमेशा सच नहीं होता है । 


पाठ 07: सर्वश्रेष्ठ होने की तुलना में आपकी स्थिति के लिए अलग होना अधिक प्रभावी है

दर्शकों के लिए, सबसे अच्छा व्यक्तिपरक है । 

अलग स्पष्ट है । 


पाठ 08: ईमेल सूची अभी भी एक डिजिटल व्यवसाय की सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति है

यह अभी भी डिजिटल दुनिया में सबसे पारंपरिक और प्रभावी मीडिया है । 

और आपको इससे पैसे कमाने के लिए वीडियो की जरूरत नहीं है । 


पाठ 09: महान अनुभवों को उत्पन्न करना कई भूलने योग्य क्षण हैं, लेकिन दुर्लभ यादगार हैं

आप एक रोलर कोस्टर पर एक पंक्ति में 2 घंटे छोड़ते हैं यदि इस साहसिक कार्य के 2 मिनट अविस्मरणीय थे । 

ग्राहकों के साथ संपर्क के बिंदुओं पर प्रवेश, शिखर और प्रस्थान के क्षणों को प्राथमिकता दें । 


पाठ 10: उद्यमिता एक मैराथन है । 

लेकिन जब आप फिनिश लाइन पार करते हैं तो पदक प्राप्त करने के बजाय, आपको पकड़ लिया जाता है और स्टार्ट लाइन पर वापस रख दिया जाता है

एमेच्योर पहली फिनिश लाइन पर अपनी यात्रा समाप्त करते हैं । 

पेशेवर एक नई शुरुआती लाइन के बारे में उत्साहित हैं । 

आप होने के लिए पैदा हुए थे, जो डरो मत.


दुनिया तुम्हारा है कि एक खास जगह है. बस पता करें कि यह क्या है और इस पर कब्जा करने के लिए उठो । 


कोई और नहीं बल्कि आप कर सकते हैं ।