अपने ब्लॉग के लिए एक Epic Text कैसे लिखना है


एक महाकाव्य, यादगार, अविश्वसनीय पाठ कैसे लिखें जो आपके ब्लॉग पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक आकर्षित करेगा, क्या ऐसा कुछ है जिसे आप जानना चाहते हैं?

मैं एक सामान्य पोस्ट के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, जिसे आप हर हफ्ते प्रकाशित करते हैं, आवृत्ति रखने के लिए ।

वे विशेष सामग्री हैं, उनमें से जिन्हें आप वर्ष में 3 या 4 बार बनाएंगे ।

एक ऐसा पाठ जिसे आपके दर्शक इतनी आसानी से नहीं भूलेंगे और वह एक ईबुक भी बन सकता है जो पूरी तरह से और गहराई से हो सकता है । 


जो समय के साथ प्रासंगिक बना हुआ है । 

और यह आपकी ईमेल सूची में विज़िट, प्रविष्टियाँ और यहां तक कि बिक्री उत्पन्न करने के लिए एक मशीन है । 

इस तरह की सामग्री, लेकिन इतना अच्छा है, कि लोग स्वाभाविक रूप से लिंक और साझा करेंगे । 

क्या आप सीखना चाहेंगे कि ऐसा पाठ कैसे लिखना है?


इसलिए पढ़ते रहिए । ..

लेकिन एक महाकाव्य पाठ क्या है?

एमेग्नस के इतिहास में सबसे अधिक एक्सेस की गई सामग्री में से एक लेख है " आपके लिए 17 मानसिक ट्रिगर अनुनय की कला में महारत हासिल करने और अपनी बिक्री का लाभ उठाने के लिए [भाग मैं]" ।

यह देखा गया कि सामग्री इतनी गहरी है कि इसे दो भागों में विभाजित करने की आवश्यकता है, कुल 10,000 से अधिक शब्द और बहुत सारे ज्ञान । 

हालांकि, आकार से अधिक महत्वपूर्ण, इसमें निहित जानकारी है ।

एक उदाहरण के रूप में हम जिस लेख का उपयोग कर रहे हैं वह 2015 से है ।  और आज भी यह अत्यंत वर्तमान है और शब्द "मानसिक ट्रिगर"के लिए गूगल पर पहले स्थान पर है । 

वही लेख "अनदेखा करने के लिए असंभव परिचय के उदाहरण" के लिए जाता है, जो जैविक खोजों में दूसरे स्थान पर होने के बावजूद, 2020 के वीडीबी की सबसे अधिक एक्सेस की गई सामग्री है, यहां तक कि हमारे होमपेज के सामने भी, जैसा कि आप देख सकते हैं :
  1. और इन ग्रंथों में क्या समानता है?
  2. यह सब एक "एक बात" के साथ शुरू होता है ।
  3. केवल एक चीज

एक शक्तिशाली परिवर्तन उत्पन्न करने के लिए सभी पाठ को एक ही अवधारणा के चारों ओर घूमना चाहिए ।

एक पाठ लिखने से पहले आपको यह परिभाषित करने की आवश्यकता है कि आप पाठक को इसके अंत में अलग तरीके से क्या करना चाहते हैं ।

अनोखा विचार, या बड़ा विचार, होना चाहिए:
  1. भव्य और प्रभावशाली
  2. समझने में आसान
  3. उपयोगी
  4. तुरंत समझाने

इसके अलावा, यह आपके संभावित ग्राहक की जागरूकता के स्तर से निर्देशित होगा, अर्थात वह पहले से ही क्या जानता है:
  1. आप कौन हैं?
  2. अपनी समस्याओं के बारे में
  3. बाजार पर उपलब्ध समाधानों के बारे में

जवाब निर्देशित करेंगे कि आपको लेखन का संचालन क्या और कैसे करना चाहिए । 

और आपको कुछ दिलचस्प लिखने से रोकते हैं, लेकिन केंद्रीय विचार के लिए प्रासंगिक नहीं हैं । 

अद्वितीय होने के लिए आपको पहिया को सुदृढ़ करने की आवश्यकता नहीं है

उनकी बात सब कुछ बदल देती है । 

जब एक महाकाव्य पाठ लिखने के बारे में सोचते हैं, तो कई लोग कल्पना करते हैं कि उन्हें 100% मूल विचार होना चाहिए । 

और आइए सहमत हैं कि आज, जहां व्यावहारिक रूप से सब कुछ पहले ही बनाया जा चुका है, यह लगभग असंभव कार्य है । 

और अपने आप को एक अनोखे तरीके से स्थिति देना जितना दिखता है उससे कहीं अधिक सरल है । 

यह पर्याप्त है कि आप अपने दृष्टिकोण, दृष्टि, राय, भावनाओं को एक ही विषय पर लाएं ।

आप अद्वितीय हैं और यदि आप जानते हैं कि अपने वास्तविक अंतर का दोहन कैसे किया जाए, तो कोई भी वास्तव में इसकी नकल नहीं कर सकता है ।

यदि फिर भी, बड़ा विचार खोजना मुश्किल है । ..

रचनात्मक ब्लॉक ने उड़ान नहीं भरी और आपको यह भी पता नहीं है कि कहां से शुरू करना है, अर्थात, आपका महाकाव्य पाठ क्या विचार बनना चाहिए?

ब्लॉग विषय जनरेटर उपकरण हबस्पॉट से है और शीर्षक प्रारूपों में विषयों के लिए सुझाव देता है । 

आप 3 शब्द दर्ज करते हैं जिनके बारे में आप लिखना चाहते हैं और यह 5 विचार उत्पन्न करेगा जो आप विषयों पर उपयोग कर सकते हैं । 


दर्शकों की तैयारी

इससे पहले कि आप अपने पाठ का पहला शब्द भी लिखें, आपको अपने दर्शकों को बेहतर तरीके से जानना होगा । 

यदि आपके पास पहले से ही एक दर्शक है , हालांकि छोटा है, तो यह बहुत संभावना है कि आपको पहले से ही टिप्पणियां, सुझाव और सामान्य प्रश्न मिले हैं । 
अब आपको जो परिभाषित करने की आवश्यकता है वह आपके दर्शकों को बेहतर ढंग से समझने के तरीके हैं । 

और यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं , तो उबरसुगेस्ट पर कुछ शोध करें, उस विषय पर अन्य संदर्भों की तलाश करें, जिस पर आप काम करने जा रहे हैं, सामान्य प्रश्न खोजें, या बहुत कम खोजी गई सामग्री । 

अब आपको अपने दर्शकों का अंदाजा है और वे सामग्री के रूप में क्या उपभोग करना चाहते हैं ।

यदि आप 100% स्पष्ट नहीं हैं कि वह क्या चाहता है, तो चिंता न करें । 

सच्चाई यह है कि हम कभी भी निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि हम जो उत्पादन करने जा रहे हैं वह हमारे पाठकों के लिए एक सफलता होगी ।

वास्तव में, यहीं पर एमेग्नस में हम आपकी प्रतिक्रिया बहुत सुनते हैं ताकि हम उत्पादित सामग्री के बारे में अधिक से अधिक अधिकार प्राप्त कर सकें । यह पूर्णता की तलाश में एक अंतहीन चक्र है । 

इसलिए, आपको इसे एक कदम आगे ले जाना होगा ।  अपने आप से सवाल पूछें जैसे:
  1. लोगों के समूह की किस तरह इस सामग्री को पढ़ा होगा?
  2. इस सामग्री को किस तरह के लोगों का समूह साझा करेगा?
  3. इस सामग्री से किस तरह के लोग प्यार करेंगे या नफरत करेंगे?

परिभाषित विषय और दर्शकों को अनुसंधान शुरू करने का समय है ।