SEO सामग्री में बोल्ड का मूल्य क्या है?
important of seo in hindi


जब सामग्री को अनुकूलित करने की बात आती है, तो सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली चीजों में से एक बोल्ड है ।  लेकिन, क्या आप जानते हैं कि एसईओ सामग्री में बोल्ड कितना मूल्यवान है? यह एक सवाल है जो कई उपयोगकर्ता खुद से पूछते हैं ।  आज हम जवाब देखेंगे।


एसईओ सामग्री में बोल्ड: इसका उपयोग क्यों किया जाता है?

काली लड़कियां कई सालों से हमारे साथ हैं ।  क्या अधिक है, पहले तो हमने उन्हें केवल पाठ को उजागर करने के लिए उपयोग किया, ताकि यह पाठकों को प्रभावित कर सके, और क्योंकि हमें नहीं पता था कि इससे स्थिति में क्या मदद मिली ।  लेकिन सावधान रहें, क्योंकि वहाँ अधिक है । 

हम एक ऐसे संसाधन का सामना कर रहे हैं जिसका उपयोग मजबूत एचटीएमएल टैग के माध्यम से किया जाता है , जो हमें किसी शब्द की शैली को बदलने और इसे अधिक पुनः लोड करने की अनुमति देता है ।  लेकिन, क्या आप जानते हैं कि हर बार मजबूत एक शब्द के आसपास प्रयोग किया जाता है, यह और अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है? सच्चाई यह है कि खोज इंजन इस टैग की पहचान करता है और उन शब्दों को बोल्ड में अधिक मूल्य प्राप्त करता है, स्थिति के लिए ।  यद्यपि एल्गोरिथ्म कैसे काम करता है, इस पर कोई स्पष्ट सहमति नहीं है, लेकिन उनका उपयोग करना बेहतर है, नहीं ।

इस वजह से, यह महत्वपूर्ण है कि बोल्ड एसईओ अनुकूलित ग्रंथों का हिस्सा है ।  उन्हें हमेशा वहां रहना चाहिए क्योंकि वे दिखाते हैं कि स्थिति के लिए महत्वपूर्ण शब्द क्या है ।  बेशक, बाकी सब की तरह , आपको दुरुपयोग नहीं करना चाहिए, ताकि पाठक या गूगल को पागल न करें ।  यदि बोल्ड का दुरुपयोग किया जाता है, तो हम जो करते हैं वह भ्रमित होता है और कीवर्ड वजन कम करते हैं । 


बोल्ड का उपयोग करने के क्या लाभ हैं?

यह पाठ के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों को उजागर करने का एक तरीका है ताकि उपयोगकर्ता बोल्ड से बोल्ड तक जा सके और मैं शूट करता हूं क्योंकि यह मेरी बारी है ।  लेकिन सच्चाई यह है कि इसके अन्य महत्वपूर्ण फायदे हैं ।  ये मुख्य हैं:


यह आपको स्थिति में मदद कर सकता है 

  • उछाल दर में कमी (उछाल दर-कम बेहतर)
  • एक वेबसाइट पर खर्च समय बढ़ाएँ
  • उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाता है और उपयोगकर्ता को वेब पर लंबे समय तक रहने का कारण बनता है और इसलिए वापस आवर्ती होता है
  • उनका उपयोग कैसे न करें! इसके सभी फायदे हैं और कोई नुकसान नहीं है (सिवाय इसके कि अगर हम दुरुपयोग करते हैं, तो निश्चित रूप से) । 


बोल्ड में क्या शब्द डालें?

आदर्श इसे स्वाभाविक रूप से करना है ।  आवाज खोज चीजों के उदय के साथ बदल रहे हैं, एसईओ बदल रहा है ।  तो चलिए बताते हैं कि कीवर्ड को अधिक स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करना महत्वपूर्ण है न कि रोबोट के रूप में जैसा कि वर्षों पहले था ।  पूरे पाठ में एक ही कीवर्ड को बोल्ड में कई बार ब्रांडिंग करने का कोई मतलब नहीं है, आपको उन्हें अलग करना होगा ।

स्वाभाविकता वह है जो आपको इष्टतम और गुणवत्ता की स्थिति प्राप्त करने की अनुमति देती है, स्थायी ।  एक पेशेवर एसईओ कॉपीराइटर वह है जो इस संतुलन को निर्धारित करना जानता है ।  इसलिए, अब जब आप अंततः एसईओ सामग्री में बोल्ड के मूल्य को जानते हैं , तो आपको केवल एक फ्रीलांस लेखक को अच्छे बोल्ड के साथ अपने ग्रंथों को बनाने के प्रभारी होने की आवश्यकता है । 


उनके बारे में मत भूलना!